Fortuner ख़तरे में, Toyota की इस premium SUV से सीधी टक्कर, झक्कास लूक के साथ दमदार इंजन

New Toyota Corolla cross: भारत में Toyota ने अपनी पॉपुलर एसयूवी Corolla Cross को लॉन्च कर दिया है। यह SUV Fortuner को टक्कर देने के लिए तैयार है। Corolla Cross में नई tecnology का इस्तमाल कर कई आधुनिक फीचर्स के साथ दमदार लुक दिया हैं, जो इसे एक बेहतरीन SUV बनाता हैं।

New Toyota Corolla cross look

कोरोला क्रॉस में सड़क पर उपस्थिति बढ़ाने के लिए मस्कुलर स्टाइलिंग की सुविधा है। इसमें 18 इंच के 10-स्पोक अलॉय व्हील, एकीकृत एलईडी डीआरएल और पीछे की ओर एलईडी टेललैंप के साथ एलईडी हेडलैंप से घिरा एक ब्लैक आउट ग्रिल मिलता है।

पांच सीटों वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी के रूप में, कोरोला क्लास उसी सेगमेंट की तुलना में थोड़ी छोटी है। लेकिन इसमें काफी बूट स्पेस मिलता है जिसे फर्श के नीचे अतिरिक्त टायर के बिना 487 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

New Corolla cross के प्रीमियम फिचर्स

कोरोला क्रॉस पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, किक-टू-ओपन के साथ पावर्ड टेलगेट, डुअल जोन ऑटो एसी, पावर्ड मूनरूफ और रिक्लाइनिंग रियर सीटें (6 डिग्री तक) जैसी कई प्रीमियम सुविधाओं से लैस है।

इसमें एक न्यूनतम डैशबोर्ड लेआउट है, जो कोरोला से एक सीधी लिफ्ट है, जिसमें ऐप्पल कारप्ले और टोयोटा कनेक्ट (कार निर्माता की कनेक्टेड तकनीकी सुविधाओं का सूट) के साथ एक फ्री-स्टैंडिंग 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। ड्राइवर के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में ईंधन, इंजन तापमान और कुछ प्रकार के बिजली उपयोग संकेतक के लिए एनालॉग डायल के साथ 7 इंच का मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले है।

नई कोरोला क्रॉस के आधुनिक सुरक्षा फीचर्स

कोरोला क्रॉस में टोयोटा के सुरक्षा सिस्टम जैसे प्री-कोलिजन सिस्टम, स्टीयरिंग असिस्ट के साथ लेन डिपार्चर अलर्ट, डायनेमिक क्रूज़ कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर और रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट मिलते हैं। अन्य सुरक्षा सुविधाओं में 7 एयरबैग, पैनोरमिक व्यू मॉनिटर और स्वचालित हाई बीम शामिल हैं।

Corolla cross की खासियत

न्यू टोयोटा Corolla Cross में 1.8L का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 139bhp की पावर और 172Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन Corolla Cross को तेज गति देने में सक्षम है।

New Corolla cross की कीमत

Corolla Cross की शुरुआती कीमत ₹12.46 लाख (एक्स-शोरूम) है। यह SUV दो स्ट्रीम्स, G और V में उपलब्ध है। Corolla Cross का माइलेज 18.7 किलोमीटर प्रति लीटर है।

New Corolla cross की सीधी टक्कर

Corolla Cross का मुकाबला Fortuner, MG Gloster, Mahindra XUV700 और Hyundai Alcazar से होगा और यह जीप कंपास, हुंडई टक्सन फेसलिफ्ट और स्कोडा कारॉक जैसी कारों की भी प्रतिद्वंद्वी होगी।

Leave a Comment