News24SevenLive

Toyota का धमाकेदार सरप्राईज, लॉन्च की अपनी नई SUV Mini Fortuner 2024

Toyota Mini Fortuner: Toyota ने SUV सेगमेंट में अपना दबदबा बड़ाने के लिए लॉंच की नई SUV नाम रखा Mini Fortuner. Creta, Nexon, Seltos जैसी कारो को देने आरही है टक्कर, अब इण्डियन ऑटोमोबाइल मार्केट में आएगा भूचाल.

क्याँ होगा Toyota Mini Fortuner New SUV का आकार?

Toyota Mini Fortuner एक मध्यम आकार की SUV है, जिसके जल्द ही भारतीय बाजार में आने की उम्मीद है। यह Toyota Rush का रीबैज संस्करण होगा, जिसे ब्रांड पहले से ही कुछ देशों में बेचता है। इसे पावर देने वाला 1.5-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा जो लगभग 105 पीएस की अधिकतम पावर पैदा करेगा। मिनी फॉर्च्यूनर 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के बीच चयन करने के विकल्प के साथ उपलब्ध होगा।

Cc from official website of the company

कब होगी Toyota Mini Fortuner launch in India?

Toyota कंपनी की तरफ़ से ऑफिसियल अभी तक इस नई SUV Mini Fortuner को लेके कोई अपडेट नहीं आई ही है कि कब यह कार भारतीय बाज़ार में उपलभ होगी, हालाकि उनुमान है कि जल्दी ही यह 2024-2025 के बीच में होसकती है.

Toyota mini fortuner details

Engine: 1.5L, 4-cylinder, DOHC
Maximum Power: 105 PS @ 6,000 rpm
Maximum Torque: 136 Nm @ 4,200 rpm
Mileage: 15-16 km/L
Gearbox 4-Speed Automatic
Kerb Weight: 1,305 kg

क्या होगा Ex-Showroom Price Mini Fortuner का?

Toyota की इस नई SUV Mini Fortuner को आम नागरिकों को Fortuner जैसी लक्ज़री कार के फ़ीचर्स और सुविधाएँ देने के लिए लॉंच की बज्जट फ्रेंडली SUV वह भी क्रेटा, सेल्टोस, नैक्सन जैसी कारो की क़ीमत में वह भी मात्र Rs 11.86 – 16.33 Lakh रुपए में.

Mini fortuner Indian variant & price

Toyota Mini Fortuner भारतीय बाज़ार में ३ वैरिएंट में आएगी और उसी वैरिएंट के ऊपर उनकी क़ीमत होगी, जिसमे बेस मॉडल Mini Fortuner 1.5E MT की भारत में क़ीमत ₹ 11.86 Lakh रुपए हो सकती है. Mini Fortuner 1.5G AT model की क़ीमत कुछ ₹14.62 Lakh रुपए होगी और सबसे टॉप मॉडल की क़ीमत भारतीय बाज़ार में कुछ ₹ 16.33 Lakh रुपए हो सकती है.

Toyota Mini Fortuner कितनी तरह के Colour में आएगी?

Exit mobile version