Ford Endeavour की इंडिया में वापसी, Fortuner आई खतरे में

Ford Come back in India: Ford India में करने वाली हे वापसी जिससे Toyota Fortuner पर आया सबसे बड़ा ख़तरा। फोर्ड का आने का मतलब हे की वो अपनी सबसे पसंदीदा कार Ford Endeavour ko India में कर सकती हे रिलॉन्च।

सूत्रों की माने तो Ford ने अपने चेन्नई प्लांट को JSW group को बेचने से मना कर दिया है इसका मतलब है Ford India में कमबैक करना चाहती है कुछ साल पहले फोर्ड को भरी नुकसान के कारण इंडिया छोड़ कर जाना पड़ा क्योंकि उनके जो मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हे वो सिर्फ 20% कैपेसिटी पे काम कर रहे थे।

Ford ने अपने LinkedIn page पर बहुत सारी jobs ko listed kiya

Ford ने अपने official site पर इंडिया के लिएकई सारी जॉब लिस्टेड की है। इससे बहुत से लोगो को मिल सकता हे जॉब पाने का भी मोका Ford मे।

Ford की तरफ से आई दूसरी खबर की माने तो Ford company ने इंडिया मे फोर्ड Endeavour के लिए नया पेटेंट भी फाइल किया है जो उसे रिब्रांडिंग करने में मदद करेगा।

Ford Endeavour का नया वेरिएंट India में 2025 तक देखने को मिल सकता हे जो की ग्लोबली एवरेस्ट के नाम से सेल किया जाता रहा है।

फोर्ड एवरेस्ट 2003 से फोर्ड मोटर कंपनी द्वारा निर्मित एक मध्यम आकार की एसयूवी है जो भारतीय बाजार में फोर्ड एंडेवर के रूप में विपणन की जाती है

देश में इसी नाम से मसाला बनाने वाले ब्रांड के अस्तित्व के कारण कानूनी समस्याओं से बचने के लिए एवरेस्ट को फोर्ड एंडेवर के नाम से बेचा जाता रहा है।

Ford क्यों कर रही है कमबैक?

Ford ने जब इंडिया छोड़ा था तब से इंडियन मार्केट में लोगो के बीच SUV car की डिमांड काफी बड़ गई है और अब फोर्ड को ये रियलाइज हो चुका है कि कितने गलत टाइम पे उन्होंने इंडिया छोड़ा था।

Ford भरी पड़ेगी इन SUVs पर?

अब अगर Ford अपनी Ford Endeavour को सच मे करती है भारत में लॉन्च तो Toyata Fortner, Mahindra Thar, Tata Nexon, Scorpion जेसी बड़ी SUVs bhi जो market मे अपना दबदबा बनाती आई है इनपर भारी पड़ सकती हे ये Ford Endeavour.

Leave a Comment