Bharat का बड़ा फैसला: Goldie Barar को किया आतंकवादी घोषित, Canada में आया भुजाल

Goldie Barar as terrorist: भारत लगातार Canada से खलिस्तानियो के खिलाफ एक्शन लेने की मांग करता रहा लेकिन एक्शन तो छोड़िए कनाडा ने हरदीप सिंह निज्जर नाम के खालिस्तानी आरोपी की हत्या का आरोप ही भारत पे लगा दिया.

Justin Trudeau की सरकार इतना नीचे गिर गई की उसने भारत को अंतराष्ट्रीय कोर्ट में गसेटने के लिए निज्जार को कैनेडियन नागरिक तक साबित कर दिया, लेकिन इस बार Canada की इस चालाकी को चकनाचूर करदिया है, इस बार Canada में बैठे दो खालिस्तानी गैंगस्टर्स को आतंकवादी गोषित कर दिया है.

Gangster Goldie Barar and Siddu Moose wala

भारत के इस नए कदम से Canada इतना बूरा फस गया है की अब तो दुनिया का कोई भी देश उसे बचाने नहीं आएगा भारत के जबरदस्त दाव को समझने के लिए पेज पूरा पढ़िए।

दरअसल भारत ने नया साल शुरू होते ही khalistani लखवीर सिंह कांडा और गैंगस्टर गोल्डी बरार को आतंकवादी घोषित कर दिया है, ये दोनो ही कनाडा में बैठ कर भारत विरोधी गतिविधियां चला रहे है.

Canada की सरकार इने पूरा समर्थन दे रही थी लखवीर सिंह कांडा को देखिए ये बाबर खालसा इंटरनेशनल का नेता है Lakhveer Singh Kanda पंजाब में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए हथियार और विस्फोटकों का इंतजाम करवाता था. कंडा आतंकी मॉड्यूल को जबरन खड़ा कर वसूली हतियाय , नशीले पदार्थो की सप्लाई केकेअरने में भी शामिल था लेकिन इसे आतंकवादी घोषित कर दिया है.

Goldie Barar को भारत ने किया आतंकवादी घोषित

वेसे ही गैंगस्टर गोल्डी बरार को सरकार ने आतंकवादी घोषित किया हे पंजाबी गायक Sidhu Moose wala के हत्याकांड का भी मास्टरमाइंड माना जाता है.

Cc by owner

लेकिन अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि इन दोनो को आतंकवादी घोषित करने से क्या फायदा होगा? तो आप को बता दे आतंकी घोषित होने के बाद से, इन दोनो के ऊपर से सामान्य अपराधी का टैग हट गया है और दोनों गंभीर अपराधी के तहत आतंकी कैटेगरी में आगया.

जिस किसी को आतंकी घोषित कर दिया जाता है फिर वह, किसी भी देश का नहीं रहता व्यक्ति जिस देश में पकड़ा जाएगा वो उस देश पर अनात्रस्तिय दबाव रहेगा की वो उसे भारत को सोप दे .

इन दोनों आतंकियों की कोशिश रहेगी की ये जलसे जल कनाडा से कही और चले जाए अब कनाडा पे भी ये कलंक जिंदगी भर रहेगा की उसने अपने देश में आतंकवादियों को छुपाने की जगह दी अब कनाडा इन दोनो को अपना नागरिक भी घोषित नहीं कर पाएगा. अगर कनाडा ऐसा करेगा तो दुनिया में उसकी फजीहत होगी भारत कनाडा पर दबाव बनाएगा की इन दोनो आतंकियों को तुरंत सोप दिया जाए.

Leave a Comment