Nexon की टक्कर सीधा इस SUV से, Hyundai Creta Facelift , को सिर्फ 25 हजार रुपये में बुक करवा सकते हैं।

देश में तेजी से बढ़ती एसयूवी की डिमांड कई company के लिए एक challenge बन चुकी हे, खासकर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अब कई नई गाड़ियों देखी जा सकती है. इसी सेगमेंट में आने वाली टाटा की कारों ने अपनी धूम मचा रखी है. कॉम्पैक्ट एसयूवी का नाम आते ही सबसे पहले जिस कार का जिक्र होता है वो है Tata Nexon. लॉन्च होते ही इस कार के फेसलिफ्ट मॉडल की market में डिमांड देखी गई थी. ये कार लंबे समय से टॉप 10 सेलिंग कारों की लिस्ट में पहले पायदान पर बनी रही है. इस कार की सेफ्टी रेटिंग भी शानदार है और बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है. लेकिन अब एक ऐसी कार बाजार में लॉन्च होने जा रही है जो की अपनी टेक्नोलॉजी के चलते बाजार में अब तक नेक्सॉन को टक्कर देती आई है. अब कंपनी इसका फेसलिफ्ट मॉडल 16 जनवरी को लॉन्च करने जा रही है. खास बात ये है कि कार की बुकिंग भी कंपनी ने शुरू कर दी है.

New Creta facelift

हम यहां जिस SUV की बात कर रहे हैं वो हे Hyundai Creta Facelift. Hyundai ने क्रेटा के फेसलिफ्ट मॉडल की बुकिंग शुरू कर दी है. इस कार को आप मात्र 25 हजार रुपये में बुक करवा सकते हैं. कार को आप डीलरशिप या ऑनलाइन दोनों ही तरीकों से बुक करवा सकते हैं. आइये आपको बताते हैं क्‍या है इस कार में ऐसा खास और क्यों ये खतरा बन सकती हे TaTa Nexon के लिए।

Hyundai Creta Facelist में 7 variant & 3 engine option मिलेगा!

Car अब आपको 1.5 लीटर के नए टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्‍ध होगी. इसी के साथ कार में 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन भी मिलेगा. ये 1.5 लीटर का नया टर्बो पेट्रोल इंजन वही है जो कंपनी वरना के नए मॉडल में भी देती है. ये इंजन 160bhp की पावर जनरेट करता है. नई वरना में आपको 6 स्पीउ मैनुअल, आईवीटी, 7 स्पीड डीसीटी और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का option मिलेगा.

Cc By youtube

New Creta के हैरान करने वाले फीचर्स

कार में कंपनी ने फीचर्स में भी कोई कमी नहीं छोड़ी है. बात की जाए सेफ्टी फभ्चर्स की तो इसमें आपको 6 एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा व्यू, ADAS लेवल 2 दिया गया है. इसमें आपको अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, इमरजेंसी ब्रेकिंग, जैसे फीचर्स मिलेंगे. इसी के साथ कार में आपको नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नई अपहॉल्‍स्ट्री, क्लाइमेट कंट्रोल एसी, पावर एडजस्टेबल ओवीआरएम और सीट्स, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स जैसे ढेरों फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Leave a Comment