Hit and Run New Law से होग्य है पूरे देशभर में truck और bus का जाम और बढ़ गए Petrol, diesel के दाम

Bharath Sarkar ke नए क़ानून Hit and Run के चलते हुआ देशभर में ट्रक और बस का चक्का जाम कर रहे ही सभी ड्राइवर हड़ताल, गड़बड़ा गई supply chain और बड़े पेट्रोल डीज़ल के दाम.

Hit and run क़ानून के बदलाव के बाद transport association में ग़ुस्सा बढ़ गया है. देशभर में ट्रांस्पोर्ट की सुविधाए हुई ठप, जिसके छलते हुआ supply chain में गड़बड़ और अगर एसे ही विवाद बड़ता रहा देशभर में तो हो जाएगी petrol और diesel की क़िल्लत, जिससे चलते आम नागरिकों में भी बढ़ेगी परेशानी. ड्राइवरों ने bus, truck, tanker को कर दिया है देशभर में सड़को पे खड़ा और कर रहे हे हरताल, वो भी चुनाव के कुछ समय पहले.

किया है Hit and Run का नया नियम?

भारत सरकार ने अपने नागरिकों की suraksha ke लिए hit and run में नया नियम जारी किया है जिसके चलते Bharatiya Nyay Sanhita (BNS) के अन्दर, अगर कोई भी वाहन के ड्राइवर ने सीरियस एक्सीडेंट करते हुए बिना पुलिस को बताये भाग जाता है तो उसे दंड के स्वरूप 10 साल का कारावास तथा 7 lakh रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा, यह नियम Indian Penal Code(IPC) के बदले है. जिसके चलते हुए देशभर में ट्रक और बसों के ड्राइवर हड़ताल पर बैठ गए हैं क्योंकि उनको लग रहा है की यह काफ़ी कठोर दंड है.

Cc to the owner of video

जानिए क्या बदलाव आएंगे Hit And Run New law के बाद?

नये नियम से पहले: क्या आपको पता है कि नए नियम से पहले अगर दुर्घटना होने के बाद अगर ड्राइवर भाग जाता है बिना पुलिस को इन्फॉर्म किए, जिस वजह से घायल व्यक्ति को सही समय पर उपचार न मिलने से उसकी मृत्यु भी हो सकती है.

नये नियम के बाद: नये क़ानून में सज़ा और जुर्माना बढ़ने के कारण ड्राइवर को मजबूरन गायल वियक्ति को अस्पताल ले जाना पड़ेगा जिसकी वजह से ग़ायल इंसान का सही समय पर उपचार हो पाएगा और उसकी ज़िंदगी बच सकती है.

आपके क्या विचार है इस नए क़ानून के चलते कृपया कमेंट बॉक्स में अपना विचार प्रकट करे, धन्यवाद!

Leave a Comment